Blog

जुगाड़ से ऑनलाइन परीक्षा | ITI Online Exam 2021

iti online exam 2021

जुगाड़ से ऑनलाइन परीक्षा ITI Online Exam 2021

ITI Online Exam 2021 न्यूज़ पेपर के माध्यम से पता चला है, कि राजकीय आईटीआई हल्द्वानी में सोमवार को ऑनलाइन परीक्षा करायी गयी है। सरकारी आईटीआई में ऑनलाइन परीक्षा कराने के लिए कंप्यूटर नही थे ऐसे में परीक्षा करने के लिए महिला आईटीआई से कंप्यूटर लिए गये थे।

सोमवार को ऑटो बॉडी रिपेयर ट्रेड की परीक्षा करायी गयी इस ट्रेड में कुल 17 ट्रेनीज का एडमिशन था और आईटीआई में केवल 6 कंप्यूटर की व्यवस्था हो पायी थी ऐसे में दो पाली में 12 ट्रेनीज की परीक्षा हो पाई और बचे हुये ट्रेनीज की परीक्षा मंगलवार को होगी।

आप सभी को पता होगी की चेन्नई की संस्था निम्मी ही ऑनलाइन परीक्षा करा रही है। ऐसे में सवाल ये उठता है कि बिना समुचित व्यवस्था के अचानक ऑनलाइन परीक्षा कराना कितना सही है। जहाँ एक तरफ लाखो ट्रेनीज जिनको 2020 में पास हो जाना था, वो अभी भी परीक्षा होने का इंतजार कर रहे है, ये तो ट्रेनीज के भविष्य के साथ खिलवाड़ है।

ऐसे जुगाड़ से परीक्षा कराने से अच्छा है की पूर्व की भाती जल्द से जल्द ऑफलाइन परीक्षा कराते हुए ट्रेनीज को सर्टिफिकेट दिया जाये जिससे वो अपने आगे की तैयारी कर सके और बोर्ड आने वाले दिनों में सही तैयारी के साथ अगले वर्ष से नये ऑनलाइन परीक्षा कराये यह मेरा अपना व्यक्तिगत सुझाव है कि जो भी करना है DGT को जल्द से जल्द करना चाहिए।

आईटीआई की अच्छी तैयारी के लिए आप ग्लोबल आईटीआई के यूट्यूब चैनल से जुड़ सकते है। और साथ ही आईटीआई के लिए आने वाली सभी सरकारी नौकरी की जानकारी के लिए इसी वेबसाइट पर नौकरी के ऑप्शन पर क्लिक कीजिये। आईटीआई स्टूडेंट्स के लेवल को अच्छे से समझते हुए ग्लोबल आईटीआई टीम सभी जानकारी और स्टडी मैटेरियल हिंदी भाषा में उपलब्ध कराते है।

ग्लोबल आईटीआई से जुड़ने के लिए निचे दिए गये लिंक पर क्लिक कीजिये-

iti online exam 2021

7 thoughts on “जुगाड़ से ऑनलाइन परीक्षा | ITI Online Exam 2021

Leave a Reply