Blog

NCVT ITI Marksheet Correction | NCVT Big Update 2021

ncvt iti marksheet correction

NCVT ITI Marksheet Correction:-

आईटीआई स्टूडेंट्स अपने मार्कशीट की गड़बड़ी को अब खुद सही कर सकते है। मार्कशीट में माता-पिता का नाम, अभ्यर्थी का नाम, फोटोग्राफ या जन्मतिथि गलत होने पर इसे सही कराने के लिए कॉलेज से विभाग तक दौड़ नहीं लगानी होगी। अब स्टूडेंट एन.सी.वी.टी. के पोर्टल पर ऑनलाइन अंकपत्र में हुई गलती खुद सही कर सकते है।

नोट- NCVT ITI Marksheet Correction कोई भी करेक्शन करने से पहले अपने कॉलेज से जरुर सहमति लीजिये।

सही सूचना अपडेट करने के बाद अगले 30 से 45 दिन में विभाग की ओर से संशोधित मार्कशीट जारी कर दिया जाएगा। एन.सी.वी.टी. के पोर्टल पर एक ग्रिवेंसज का लेटर है जिसमे बताया कि एन.सी.वी.टी. के पोर्टल https://ncvtmis.gov.in पर ऑनलाइन अपने मार्कशीट में हुई गलती को खुद सही कर सकते हैं। अंकपत्र की गलती सही कराने के लिए अभ्यर्थी को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और मोबाइल नंबर समेत अन्य सूचनाएं पोर्टल पर इंटर करनी होंगी।

NCVT ITI Marksheet Correction के लिए वेबसाइट पर दो प्रकार के संशोधन का विकल्प दिया है, एक विकल्प स्टूडेंट्स के प्रोफाइल का है इसमें स्टूडेंट्स अपने माता-पिता के नाम और जन्मतिथि को सुधार सकता है और दूसरा ऑप्शन परीक्षा में प्राप्त नंबर के लिए ऑप्शन दिया गया है।

एन.सी.वी.टी. के पोर्टल से यूजर मैनुअल डाउनलोड कीजिये और इस मैनुअल में सभी प्रोसेस ( ITI Correction, ITI Marksheet Correction Online, ITI Profile Correction, ITI Certificate Correction ) बताये गये है।

अन्य महत्वपूर्ण लिंक-

  • NCVT MIS Portal Official Link – Click Here.
  • ग्लोबल आईटीआई की ऑफिसियल वेबसाइट-  Click Here.
  • Global iTi YouTube Channel Link –  Click Here.
  • Global iTi Mobile App Download Link Click Here.

One thought on “NCVT ITI Marksheet Correction | NCVT Big Update 2021

Leave a Reply